corona Ab bas karo na

corona Ab bas karo na

corona ab bas karo na

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur  corona ab bas karo na adipiscing elit. Ut elit tellus, luctus nec ullamcorper mattis, pulvinar dapibus leo.

हमारे लिए एवं हमारे अपनों के लिए है यह लाकडाउन। यह देश यह समाज हमारा अपना है। यह हम सब की जिम्मेदारी है कि हम इस लाकडाउन को सफल बनाये। और हमें बनाना ही होगा क्योकि यह सिर्फ हम ही कर सकते है सरकार जो कर सकती है कर रही है।

 

 

इस लाकडाउन पर हमारी तरफ से एक छोटी सी पहल की कैसे इस लाकडाउन का सही तरह से उपयोग किया जाये। अगर आपमें से एक भी इन तरीकों का इस्तमाल करता है तो comments में हमें अवश्य बतायें।

 

 

हमारे लिए एवं हमारे अपनों के लिए है यह लाकडाउन। यह देश यह समाज हमारा अपना है। यह हम सब की जिम्मेदारी है कि हम इस लाकडाउन को सफल बनाये। और हमें बनाना ही होगा क्योकि यह सिर्फ हम ही कर सकते है सरकार जो कर सकती है कर रही है। इस लाकडाउन पर हमारी तरफ से एक छोटी सी पहल की कैसे इस लाकडाउन का सही तरह से उपयोग किया जाये। अगर आपमें से एक भी इन तरीकों का इस्तमाल करता है तो comments में हमें अवश्य बतायें।

                                                  अपनों के साथ बिताये पल

 

 

भाग-दौड तो आज के समय की मांग है यह तो जिन्दगी भर ही चलती रहेगी। तो क्यों न इस लाकडाउन के वक्त यह समय अपनों के बिच अपनों के साथ बिताया जाये। काम हर वक्त होता है आज से पहले भी काम होता था आज के बाद भी काम होता रहेगा लेकिन आप पर जिम्मेदारी है अपने परिवार की इस देश की इस समाज की तो क्यों न यह पल यह समय अपनों के साथ बिताया जाये और हर पल को यादगार बनाया जाये।

 

 

कितना वक्त होगा सब सारा परिवार एक साथ एक कमरें में बैठा था।  कुछ अपनी कहें कुछ उनकी सुने। एक-दूसरे को समझनें का इससे अच्छा मौका और कहा मिलेगा। अपने अनुभव अपनो के साथ साझा करें और के अनुभवों से कुछ नया सिखे।

 

corona Ab bas karo na

                                                    परिवार कर रहा है आप का इंतजार

 

 

कितना समय हो गया आपने बच्चों अपने प्रियजनों के साथ समय बिताए। कभी आपके पास समय नहीं था तो कभी उनके पास। पर आज समय भी है और आप सब साथ भी है।

 

 

याद है हमारा बचपन। जब हम बच्चे थे तो छुट्टियों में हमारे पास कितना कुछ होता था करनें को। कितने सारे खेल होते थे खेलने को। पर क्या वह सब हमारे बच्चों के पास भी है। यही समय है बच्चों को अपने बचपन की कहानियां सुनाने का उनके साथ खुद बच्चा बन जाने का। बच्चों को भी तो पता चले की हम भी कम शैतान नहीं थे।

 

 

तो याद करों अपना बचपन और फिर एक बार बच्चा बन जाओं। यह मौका फिर कहा मिलेगा। एक बच्चा अभी भी कही है हमें जो जिन्दगी की इस आपाधापी में कही खो सा गया है। उसे याद करने का वक्त आ गया है। उसे अपने अन्दर खोजो और लौट जाओं उसी बचपन में।

 

corona Ab bas karo na

                                                  किताबें कर रही है आप का इन्तजार

 

 

कितने समय से सोच रहे थे कि उस किताब को पढना है पर समय ही नहीं मिल पा रहा था। तो क्यों ना अब किताब को पढा जाये। कितनी ही किताबे हमने खरीद तो ली पर उन्हें पुरा पढने का मौका कभी मिला ही नहीं।

 

 

तो सोचना क्या। इससे अच्छा मौका और कहा मिलेगा। तो उठायी उन किताबों को जो कब से आप का इन्तजार कर रही है। और उन्हें पढना शुरू करें। कुछ नया करने का इस से अच्छा मौका और कहा।

 

 

इन्सान की सबसे अच्छी दोस्त किताब ही होती है। तो इस दोस्त के साथ समय बिताया जाये और कुछ नया सिखा जायें।

 

corona Ab bas karo na

                                                           अब कुछ जरूरी बाते

 

 

सरकार अपनी तरफ से हर संभव प्रयास कर रही है। पर बिना आपके या हमारे संयोग से यह जंग जीत पाना मुमकिन नहीं है। जरूरत है सरकार के हर फैसले का समान करने की और हर फैसले को पूर्ण रूप से कामयाब करने की।

 

 

कोरोना का इलाज अभी तक नहीं मिला है। इससे बचाव का बस अभी एक ही रास्ता है की पूर्ण रूप से घर में ही रहे। जब जरूरी हो तभी घर से निकलें। और अपने आस-पास भी लोगो को समझायें।

 

 

इस कोरोना के आगे सब बेकार है कोई रूतबा धन-दौलत कुछ काम नहीं आने का इसलिये यह बिल्कुल न सोचे की यह मुझे नहीं हो सकता। यह किसी को भी हो सकता है और एक से 10 लोगों में 10 से 100 लोगों में 100 से 1000 लोगों तक पहुच सकता है।

 

 

सिर्फ आप का ही देश नहीं आज पूरी दूनिया लाकडाउन हो चुकि है। तो इसे मजाक में न ले। एक गलती सब पर भारी पड सकती है। सावधान रहें और बाकियों को भी सावधान करें। 

 

for more about corona and some fun do visit

corona. ab bas corona

 

for dosti and pyar read

 

chal dost daru peete hai

RELATED ARTICLES
social media and newz
6 months ago
corona Ab bas karo na
6 months ago
corona. ab bas co rona
6 months ago
bakchodi ki pathsala
10 months ago
bakchodi. art of life
10 months ago

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News
social media and newz
6 months ago
corona Ab bas karo na
6 months ago
corona. ab bas co rona
6 months ago
bakchodi ki pathsala
10 months ago
bakchodi. art of life
10 months ago
pyar its all about love
10 months ago
hyderabad case
10 months ago